भाजपा के युवा नेता प्रशांत अग्रवाल को गोलियों से भूना

भाजपा के युवा नेता प्रशांत अग्रवाल को गोलियों से भूना

आरोपियों का पता चल गया है, देर रात या कल तक हो सकती है गिरफ्तारी: शुक्ला

(अखिलेश दुबे)

सिवनी । ग्यारह दिन में जिला मुख्यालय सिवनी में दो लोगों की निर्मम हत्या से लगने लगा है मानो सिवनी में जंगलराज कायम हो गया है। 26 जून को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समीप एक आर्मी के जवान को चाकुओं से गोदने के उपरांत ललमटिया क्षेत्र में गत रात्रि भाजयुमो के नगर मंत्री प्रशांत अग्रवाल उर्फ मुन्ना खैरी को गोलियों से भूंज दिया गया।

घटना के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि लगभग 11 बजे प्रशांत अग्रवाल उर्फ मुन्ना खैरी अपने घर गया तथा कपड़े बदलकर नाईट ड्रेस पहनकर सोने की तैयारी में था। मुन्ना के पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि मुन्ना को कोई मोबाईल आया जिसके उपरांत वह लोअर और टीशर्ट पहनकर घर से कुछ देर बाद आने का कहकर चला गया।

इसके उपरांत क्या हुआ? कैसे हुआ? इस बात की जानकारी किसी को नहीं है। देर रात जब किसी ने विवाह समारोह से लौट रहे भाजयुमो के सदस्य दीपक नगपुरे, पिंकी त्रिवेदी, अजीत उपाध्याय आदि को किसी ने मुन्ना के झगड़े की सूचना दी तो वे उसकी तलाश में निकल पड़े। बार बार उसे फोन लगाने के बाद भी जब कोई पता नहीं चला तो उसके घर के आसपास तलाश जारी की।

बताया जाता है कि इसके उपरांत रात लगभग दो बजे जब मुन्ना को खून से लथपथ हालत में देखा गया तो उनके साथियों के होश उड़ गए। उन्होंने उसे तत्काल उठाकर जिला चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। देर रात भारतीय जनता युवा मोर्चा, भारतीय जनता पार्टी सहित बड़ी तादाद में युवाओं का हुजूम चिकित्सालय में लगा रहा।

इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने ''हिन्द गजट'' से चर्चा के दौरान कहा कि यद्यपि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, पर आरोपी कौन है इस बारे में पुलिस को पता चल चुका है, एवं देर रात अथवा कल उनकी वे पुलिस की हिरसत में होंगे।

 06 गोलियां मारी

बताया जाता है कि प्रशांत अग्रवाल को 6 गोलियां मारी गई, जिसमें से चार गोलियां उसके चेहरे पर लगी शेष दो गोली अन्य जगह लगी। जानकार बताते हैं प्रशांत अग्रवाल किसी अंजान व्यक्ति के बुलावे में कदापि नहीं जाता, उसे किसी न किसी परिचित व्यक्ति ने बुलाकर ले गया होगा। फिलहाल यह तो पुलिस की जांच का विषय है कि मुन्ना खैरी को किसने घर से बुलाकर ले गया और किसने गोली मारा। चर्चा तो यह भी चल रही है कि प्रशांत अग्रवाल को किसी ने फोन लगाया और बाहर बुलाया। सूत्रों की माने तो पुलिस इस पूरे मामले में उसके मोबाईल में आये नंबरों की पतासाजी कर रही है।

हाथों में थे बाल

बताया जाता है कि मुन्ना खैरी का रात के समय आरोपियों से विवाद और झूमाझपटी हुई होगी, तभी तो मुन्ना खैरी के हाथ में बालों का गुच्छा भी मिला है। पुलिस सूत्रों की ओर से इस बावत कोई पुष्टि नहीं की गई है। इस संबंध में नगर कोतवाल शिवराज सिंह से संपर्क करने का प्रयास किया गया किन्तु उन्होंने मोबाईल नहीं उठाया।

पोस्टमार्टम में लगे 04 घंटे से अधिक

बताया जाता है कि प्रशांत अग्रवाल के शरीर में लगी गोली को निकालने पोस्टमार्टम करने वालों को चार घंटे से अधिक समय लगा। बताया जाता है कि मृतक के पेट में एक गोली फंसे होने की आशंका थी, इसलिए पहले एक्सरे किया गया, बाद में शव परीक्षण के दौरान उसके पेट से गोली निकाली गई।

प्रशांत के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करें पुलिस: बाबा

 भाजयुमो के नगर मंत्री प्रशांत अग्रवाल  उर्फ मुन्ना खैरी की गोली मारकर हत्या कर देने की घटना होने के बाद सांसद प्रतिनिधि अजय पांडे ने घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि नगर में कुछ दिनों से घट रही घटनायें यहां के लोगों के लिये चिंतनीय है। उन्होंने कहा कि समय रहते जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन सतर्क होकर असामाजिक तत्वों पर लगाम कसे अन्यथा ऐसे लोगों के हौसलें बुलंद होते रहेंगे और इस तरह की घटनायें घटित होते रहेगी, जो शांतिपूर्ण शहर के लिए घातक है। पांडे ने प्रशांत अग्रवाल के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशांत अग्रवाल के ऊपर हमला करने वालों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार करें।(साई)
Posted by Unknown, Published at 06.59

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >