ब्‍वॉयफ्रेंड पहले था लड़की और गर्लफ्रेंड थी लड़का

ब्‍वॉयफ्रेंड पहले था लड़की और गर्लफ्रेंड थी लड़का

एरिन और केटी
तस्‍वीर में आप जिस कपल को देख रहे हैं, वह बेहद खास है. इस तस्‍वीर में जो लड़का है वह पहले लड़की थी और जो लड़की है वह पहले लड़का था. अरे, कन्‍फ्यूज होने की जरूरत नहीं है. हम आपको इन दानों की पूरी कहानी बताते हैं.
टीनएजर एरिन एंड्रयू और केटी हिल किसी भी आम कपल की तरह दिखाई देते हैं. यह यकीन कर पाना बहुत मुश्किल है कि दो साल पहले एरिन एक लड़की थी, जिसे एमराल्‍ड कहकर बुलाया जाता था और केटी एक लड़का था, जिसका नाम ल्‍यूक था.
अमेरिका के ओक्‍लाहोमा में रहने वाले एरिन (17 साल) और केटी (19 साल) ने ऑपरेशन के जरिए अपना जेंडर बदल लिया हे और अब वे अपनी मर्जी के मुताबिक जिंदगी के मजे ले रहे हैं.

डेली मेल के मुताबिक यूनिवर्सिटी की छात्रा केटी की एक साल पहले जेंडर रिअसाइनमेंट सर्जरी हुई थी. एक अज्ञात शख्‍स ने उसके ऑपरेशन के लिए 35,000 डॉलर्स दान में दे दिए थे, जिसकी बदौलत वह अपना जेंडर बदल पाई.


एरिन अभी स्‍कूल में ही पढ़ता है और उसने ऑपरेशनके जरिए अपनी दोनों ब्रेस्‍ट रिमूव करवा दीं हैं. अब वह गर्व के साथ कुछ इस तरह फोटो खिंचवा रहा है. पिछले साल तक एरिन अपने लड़कियों वाले शरीर को छिपाने के लिए अपनी छातियों को बांधकर रखते थे, लेकिन सर्जरी के बाद पहली बार वो अब टॉपलेस होकर घूम सकते हैं.

एरिन का कहना है, 'अब मैं टैंक टॉप पहन सकता हूं, जिस मैं पहले नहीं पहन पाता था. अब मैं शर्ट उतारकर स्विमिंग करने जा सकता हूं. मैं बाहर घूम सकता हूं और मैं किसी भी दूसरे लड़के की तरह जिंदगी बिता सकता हूं.'
उन्‍होंने कहा, 'मुझे अपनी ब्रेस्‍ट से नफरत थी. मुझे हमेशा लगता था कि उन्‍हें मेरे शरीर में नहीं होना चाहिए था. आखिरकार अब मैं बहुत सहज महसूस करता हूं. अब जब मैं किसी सार्वजनिक स्विमिंग पूल में जाता हूं या वेट लिफ्टिंग करता हूं तो कोई भौंहें नहीं तरेरता. लोग अब मुझे सिर्फ लड़का समझते हैं, जो जिम में अपनी बॉडी बनाने के लिए आता है. सर्जरी के दौरान मेरे घरवालों ने मुझे इतना सहयोग दिया कि मैं खुद हैरत में पड़ गया. मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे ऐसे घरवाले मिले. मैं केटी पर पूरा भरोसा कर सकता हूं.' 

केटी और एरिन की मुलाकात लगभग दो साल पहले ट्रांसजेंडर टीनएजर्स को सहयोग देने वाले एक ग्रुप के जरिए हुई थी. इस दौरान दोनों ने अपने अनुभव साझा किए और इस तरह वे एक-दूसरे के करीब आ गए.
केटी कहती हैं, 'मेरे लिए एरिन सिर्फ मेरा एरिन है. वह हमेश मुझे पुरुष की तरह लगता था. लेकिन अब उन्‍होंने ऑपरेशन करा लिया है इसलिए अब वे ज्‍यादा आत्‍मविश्‍वासी और अपने में सहज हैं.'

अब दोनों एक साथ दूसरे कपल्‍स की तरह स्विमिंग, बोटिंग और सनबाथ के लिए जाते हैं. केटी के मुताबिक, 'ट्रांसजेंडर होने के नाते मुझसे ज्‍यादा एरिन को कोई नहीं समझ सकता कि वह अब कितना खुश और कितना संपूर्ण महसूस करता है.'
दोनों के परिवार वाले भी उनके रिश्‍ते से काफी खुश हैं और उनका मानना है कि वे एक-दूसरे को बहुत अच्‍छे से समझते हैं.


Posted by Unknown, Published at 04.35

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >