दिल्ली में 'आप' की सरकार, मुख्यमंत्री केजरीवाल होंगे

दिल्ली में 'आप' की सरकार, मुख्यमंत्री केजरीवाल होंगे

toc news internet channel

दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली में सरकार बनाएगी और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ही मुख्यमंत्री होंगे। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने का फैसला किया है। 'जनमत संग्रह' से मिले पॉजिटिव रुझानों के बाद पहले ही तय हो गया था कि 'आप' सरकार बनाने जा रही है। लेकिन, सोमवार को पार्टी के राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में इसपर मुहर लग गई। अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग के बाद लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। शपथ की तारीख को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल जब कहेंगे हम तैयार हैं।


अरविंद केजरीवाल की ओर से सरकार बनाने के दावे की जानकारी लेफ्टिनेंट गवर्नर गृहमंत्रालय को देंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय इस रिपोर्ट को राष्ट्रपति को भेजेगा। राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद शपथ ग्रहण का दिन और वक्त तय किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि लेफ्टिनेंट गवर्नर ने रामलीला मैदान में शपथ लेने का सुझाव दिया है।

विस्तृत जानकारी देते हुए 'आप' नेता मनीष सीसोदिया ने बताया कि एसएमएस व इंटरनेट जरिये कुल 697310 प्रतिक्रियाएं मिलीं जिसमें डुप्लीकेट आइडी और नंबरों को हटाकर कुल 523183 लोगों ने राय दी। इसमें से 265966 दिल्ली से हैं जिनमें 197086 यानी 74 फीसद लोगों ने पार्टी को सरकार बनाने के पक्ष में फैसला दिया।
Posted by jasika lear, Published at 00.47

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >