सेहत के साथ खिलवाड़ करता झोलाछाप डॉक्टर कमल दास

सेहत के साथ खिलवाड़ करता झोलाछाप डॉक्टर कमल दास

डाक्टर कमल दास 
भोपाल से रिपोर्टर टिंकु मंडराई की रिपोर्ट..
(टाइम्स ऑफ क्राइम) 
रिपोर्टर से संम्पर्क.. 98264 51414
toc news internet channel 

भोपाल. चिकित्सा के नाम पर मरीजों की बीमारियों को दूर करने के नाम पर झोलाछाप डाक्टर जिले में अवैधरूप मरीजों से रूपये वसूले जा रहे हैं। चिकित्सा विभाग कार्रवाई की खानापूर्ति के नाम पर करने में जुटा साबित हो सकता है। क्योंकि कई अधिकारियों को झोला छाप डाक्टर स्थान मालूम होने के बावजूद भी कमीशन के चक्कर में कार्रवाई करने में दरकार करते हुये नजर आ रहे है। जिससे ओर भी उनके हौसले बुलंद हो रहे है। 

खुलेआम मरीजों को इंजेक्शन और ड्रीप लगा रहे
ग्रामीणों का कहना है की ये डॉक्टर अपनी मर्जी के अनुसार शरीर के कहीं पर भी इंजेक्शन लगाते है, साथ में अवैध रूप से नींद, बेहोशी, सेक्स सम्बन्धित गोलिया धड़ल्ले विक्रय कर रहे हैं। जबकि प्रशासन की तरफ मनाई है। यहां तक तो गर्भ गिराने का भी कार्य किया जा रहा है जबकि प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। जिससे गंभीर रोष पनप रहा है झोलाछाप डॉक्टर के पास न तो कोई डिग्री, डिप्लोमा होता है न ही रजिस्टे्रशन होता है। ये डॉक्टर आज देखा जाये तो जिले के हर छोटे-मोटे ग्रामीण इलाकों में मौजूद है। चिकित्सा महकमा के नजर में दिन दाहड़े ग्रामीण मरीजों का इलाज करते है एवं मनमानी तरीके से चैकअप, मेडिसन शुल्क वसूला जा रहा है पर मरीज कार्रवाई पर हिचकिचाते है।

 ऐसे ही भोपाल में क्लीनिक खोलकर बैठे डाक्टर कमल दास ने सबरी नगर, नेहरू नगर के पास अपनी दुकान खोल रखी है। बी.एच.एम.एस. के नाम पर सुबह 9 से 12 बजे तक और शाम को 7 से 9 बजे तक क्लीनिक खोलकर खुलेआम मरीजों को इंजेक्शन और ड्रीप लगा रहे है। 

वहीं मोटी फीस वसूल रहे है डाक्टर की क्षेत्रियवासियों की शिकायत पर जब हमारे संवाददाता ने जानकारी चाही तो उन्होंने जिला चिकित्सा अधिकारी से संबंध होने और सेटिंग होने की बात कहीं। डाक्टर बकायदा अपने पास से दवाइयां की बिक्री को भी अंजाम दे रहे है। वर्षों से बैठे डाक्टर कमल दास बेखौफ होकर प्रशासन की आंखों में धूल झोक रहे हैं। अब जांच का विषय हैं कि आखिर ये डाक्टर ने कौन-कौन सी डिग्री लेकर प्रेक्टिस कर जनता को मूर्ख बनाकर उनके जीवन से खिलवाड़ कर रहा है। इस संबंध में जब संबंधित अधिकारियों से चर्चा की तो इन्होंने शीघ्र कार्यवाहीं करने की बात की। च


Posted by jasika lear, Published at 06.25

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >