नगर पालिका अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर कर प्रमाण पत्र जारी करने वालों पर कार्यावाही नही

नगर पालिका अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर कर प्रमाण पत्र जारी करने वालों पर कार्यावाही नही

संतोष गांगेले की रिपोर्ट 
toc news internet channel 

        छतरपुर - मुख्य नगर पालिका अधिकारी महाराजपुर के फर्जी हस्ताक्षर एवं प्रमाण पत्र बनाने बालों के बिरूध्द महाराजपुर क्षेत्र के जागरूक समाजसेवी श्री भीम सेन  चौरसिया ने मध्य प्रदेष ष्षासन जन षिकायत निवारण विभाग भोपाल को पी.जी. नं. 208156/2013/99 एवं श्री राजेष चौरसिया ने पी जी नं 213253/2013/99 के माध्यम से षिकायत कर फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर हजारों रू0 बसूली करने बालों के बिरूध्द सरकार से जॉच की मॉग की गई । इस जॉच को छतरपुर जिला कलेक्टर ने नौगॉव अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के माध्यम से जॉच कराई , इस जॉच में नगर पालिका अधिकारी महाराजपुर व्दारा अपने कार्यालीन पत्र क्रमॉक 2698/न.पा./महाराजपुर/2013 दिनांक 21/3/2013 व्दारा जॉच अधिकारी को रिपोर्ट दी गई जिसमें नगर पालिका अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर से नौ प्रमाण पत्र कूट रचित दस्तावेज जारी होने की पुष्टि की गई । फर्जी प्रमाण पत्र बनाने बालों के नाम व पता की जॉच नही की गई ।

             नौगॉव राजस्व अधिकारी ने उप पंजीयक कार्यालय में प्रस्तुत दस्तावेजों में जो बिक्रेता, क्रेता, दस्तावेज के गवाहों की कूट रचित कार्यावाही है लेकिन दस्तावेज लेखक, बेचने एव खरीदने बालों को ही दोषी मानते हुये जॉच अधिकारी ने नौगॉव उप पंजीयक को अपने पत्र क्रमॉक 595/प्रवा0-2/2013 दिनांक 17 अप्रेल 2013 के व्दारा आदेषित किया कि वह सभी के बिरूध्द नौगॉव थाना में अपराध पंजीबध्द कराएैं । लेकिन राजनैतिक दवाव के चलते यह प्रकरण पुलिस ने दर्ज करने से मना करते हुये प्रकरण को बापिस कर दिया ।  इस सम्पूर्ण प्रकरण में राजस्व की लाखों की क्षति हुई जिस पर जॉच अधिकारी ने कोई बिचार नही किया न ही उप पंजीयक के बिरूध्द विभागीय जॉच कराने के लिए कमेटी का गठन किया ।  इस कारण इस कूुट रचित प्रमाण पत्र दस्तावेज को तैयार करने बाले को बचने का सीधा मौका दिया गया ।

         छतरपुर जिला के कर्मठ व ईमानदारी जिला कलेक्टर डा0 मसूद अख्तर से पक्षकारों ने अनुरोध करते हुये कहा कि इस सम्पूर्ण प्रकरण की जॉच महाराजपुर नगर निरीक्षक या पुलिस अनुविभागीय अधिकारी से कराई जाकर प्रमाण पत्र फर्जी बनाने बालों के बिरूध्द कार्यावाही की जावें जो दोषी है उन्हे गिरफ्तार किया जावें जिससे कानून के साथ खिलवाड़ करने बालों को सजा मिल सके ।

Posted by Unknown, Published at 02.44

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >