आसाराम तीन बच्चों की संदिग्ध मौत, तीन बच्चों को वहीं दफना दिया

आसाराम तीन बच्चों की संदिग्ध मौत, तीन बच्चों को वहीं दफना दिया

आसाराम के जम्मू आश्रम में दफन हैं तीन बच्चे?
toc news internet channel 

जम्मू।। अपने गुरुकुल की नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार आसाराम की मुश्किलें फिलहाल कम होती नहीं दिख रही हैं। उनके जम्मू में भगवती नगर स्थित आश्रम में तीन बच्चों की संदिग्ध मौत के बाद उन्हें वहीं दफनाए जाने के सनसनीखेज आरोप का मामला अदालत पहुंच गया है। जम्मू की एक अदालत ने पुलिस को आसाराम के आश्रम में तीन बच्चों को कथित रूप से दफनाए जाने की जांच करने का निर्देश दिया है। ऐसे में जोधपुर और अहमदाबाद के बाद अब जम्मू पुलिस भी आसाराम से पूछताछ कर सकती है।

ऑल इंडिया किसान सेवा संघ के डॉ. राज कुमार चौधरी ने अदालत में अपील दायर कर इन आरोपों की जांच करवाने की मांग की थी। इससे पहले आसाराम के सहयोगी रहे आचार्य भोलानंद ने एक टीवी चैनल पर यह दावा किया था, 'जम्मू आश्रम में मेरे रहने के दौरान तीन बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उन बच्चों को वहीं दफना दिया गया था।'

आसाराम के साथ सात साल तक काम करने वाले भोलानंद ने यह भी दावा किया था कि वह आश्रम में उस जगह की निशानदेही कर सकते हैं, जहां बच्चों को दफनाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें जम्मू बुलाया जाए और आसाराम के समर्थकों से सुरक्षा प्रदान की जाए तो वह आसाराम और उनके अनुयायियों द्वारा किए गए तमाम अत्याचारों का खुलासा कर सकते हैं।

भोलानंद के इन दावों को आधार बनाते हुए राज कुमार चौधरी ने अपनी अपील में कहा कि आसाराम पर लगे यह आरोप काफी संगीन हैं। लिहाजा, इनकी जांच की जानी चाहिए। कोर्ट ने पूरे मामले पर गौर करने के बाद एसएचओ नवाबाद को मामले की जांच करने और रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। जम्मू पुलिस का दावा है कि वह जल्द ही इस मामले में पूछताछ करेगी और जरूरत पड़ी तो एफआईआर भी दर्ज करेगी।
Posted by jasika lear, Published at 04.05

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >