आज कच्छ की सरहद के लिए जाएगा ताप्तीजल

आज कच्छ की सरहद के लिए जाएगा ताप्तीजल

एक छोर से दुसरे छोर तक पहुंचेगी ताप्ती महीमा
toc news internet channel

बैतूल, संवाददाता : आज दोपहर देश की कच्छ सीमा पर फौजी भाईयों के लिए ताप्ती अमृतजलम् संदेश ,ताप्ती महात्मय, ताप्ती पुराण, ताप्ती छायाचित्र , ताप्ती रक्षा सूत्र, ताप्ती जी के छायाचित्र वाले गले के लाकेट लेकर 36 सदस्यीय दल रवाना होगा। पाकीस्तान से लगी भारत की कच्छ सीमा पर मां भारती के सपूतो को सूर्यपुत्री ताप्ती का जल आजमन करने के साथ उनकी तस्वीर पूजा के लिए मिले इस बात का प्रयास मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति एवं राष्ट्र रक्षा समिति के संयुक्त प्रयास से आज मूर्त रूप देने जा रहा है। आज दोपहर रेल्वे स्टेशन परिसर में मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति द्वारा प्रतिवर्ष सरदह पर रक्षा सूत्र बांधने जाने वाली राष्ट्र रक्षा समिति की सदस्यों का भव्य स्वागत कर उन्हे मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति द्वारा बिदाई दी जाएगी।

मां सूर्यपुत्री ताप्ती की जन्म स्थली बैतूल जिले से आज 18 अगस्त 2013 दिन गुरूवार दोपहर दल रवाना हो रहे दल की यात्रा एक छोर से दुसरे छोर कच्छ तक की होगी। यात्रा दल की सहभागी राष्ट्र रक्षा समिति की सदस्य बहने अपने संग सीमा पर जाने के पूर्व सैनिकों के नाम संदेश भी ले जा रही है। राष्ट्र रक्षा समिति बैतूल के तत्वावधान में मप्र के बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, आंध्र प्रदेश का 36 सदस्यीय दल गुजरात प्रांत स्थित कच्छ अंतरराष्ट्रीय भारत पाक सीमा पर रक्षाबंधन का पर्व मनाने रवाना हो रहा है। दल इस दौरान देश की सीमा पर तैनात सैनिकों के उत्साहवर्धन के लिए पांच सौ संदेश कार्ड लेकर जाएगी। संदेश में कहा, त्याग ही भारत को जीवित रखे हैं। शिवधाम बारहलिंग से कुमारी नमन पंवार ने ताप्ती जल स्नान के बाद पांच - पांच लीटर के ताप्ती जल को प्लास्टिक की कुप्पी में भर कर समिति के प्रदेश अध्यक्ष रामकिशोर पंवार को सौपा।

श्री पंवार उक्त जल को राष्ट्र रक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमति गौरी बालापुरे को सौपेगें। इस इस अवसर पर रक्षा समिति समिति की उपाध्यक्ष रुचि यादव, कोषाध्यक्ष पूनम जैन, सचिव भारत पदम, सह सचिव नेहा दरवाई, सदस्य रुपल मालवीय, रूही झरबड़े, प्रवीणा कनौजे, गरिमा कौशल, ऋ षभ झरबड़े सहित दल में शामिल सदस्य मौजूद रहेगे।

उल्लेखनीय है कि आंध्रप्रदेश का 10 सदस्यीय दल नृत्य ज्योति एसोसिएशन के संचालक एवं राष्ट्र रक्षा समिति के करनूल प्रभारी भार्गव कुमार के नेतृत्व में 20 अगस्त को भुज से दल में शामिल होगा। 21 अगस्त को रक्षा बंधन का पर्व सैनिकों के साथ मनाने के बाद 25 अगस्त तक समिति सदस्य बैतूल वापस लौटेंगे। मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति के प्रदेश अध्यक्ष रामकिशोर पंवार ने सभी ताप्ती भक्तो से रेल्वे स्टेशन पर आयोजित बिदाई कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है।
Posted by Unknown, Published at 06.02

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >