यातायात पुलिस जनभागीदारी के साथ करे सड़क सुरक्षा कार्यक्रम

यातायात पुलिस जनभागीदारी के साथ करे सड़क सुरक्षा कार्यक्रम

गृह एवं जेल मंत्री श्री गौर ने सड़क सुरक्षा सप्ताह पर बैठक में दिये निर्देश  
toc news internet channel 
भोपाल : शनिवार, जनवरी 4, 2014

गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने
सड़क  सुरक्षा सप्ताह के सिलसिले में
अधिकारियों से चर्चा की।
भोपाल। गृह एवं जेल मंत्री श्री गौर ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस अन्य विभाग के साथ जन सहयोग से कार्यक्रमों का आयोजन करें। यातायात व्यवस्था सुधरे, सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण पाने के लिये 5 जनवरी से प्रदेश में सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत होगी। सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रमों के संबंध में गृह एवं जेल मंत्री श्री गौर के निवास पर एक बैठक हुई। बैठक में आईजी यातायात श्री डी.सी. सागर, डीआईजी श्री डी. श्रीनिवास वर्मा सहित यातायात पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

मंत्री श्री गौर ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करवाने और करने में आमजन की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि वाहन विक्रेताओं से भी सम्पर्क कर सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रमों में सहयोग लिया जाये। उन्होंने यातायात नियमों की जानकारी देने वाले पोस्टरों का अवलोकन कर उनकी प्रदर्शनी लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस बल चुस्त-दुरस्त रहे यह जरूरी है। यह तंत्र का महत्वपूर्ण इंस्ट्रूमेंट है, यह बेक-बोन है।

मंत्री श्री गौर सप्ताह के पहले दिन 5 जनवरी को भोपाल में आयोजित वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। हेलमेट लगाने को प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित दो पहिया वाहन रैली एम.पी. नगर बोर्ड ऑफिस चौराहे से दोपहर 12 बजे शुरू होकर विभिन्न मार्गों से गुजरकर टी.टी. नगर स्टेडियम पहुँचेगी।

बैठक में जानकारी दी गई कि 25वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह 5 से 17 जनवरी 2014 तक मनाया जायेगा। इसका ध्येय वाक्य 'पहले आप'।अर्थात जब नागरिक सड़क पर हों तो हमेशा दूसरों की प्राथमिकता का ध्यान रखें-पहले आप।
Posted by jasika lear, Published at 03.52

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >