पेपरलेस वर्क के लिए जनसम्पर्क अधिकारी बालाघाट मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित

पेपरलेस वर्क के लिए जनसम्पर्क अधिकारी बालाघाट मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित

toc news internet channel

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 19 दिसम्बर को भोपाल के नर्मदा भवन में आयोजित समारोह में बालाघाट के जनसंपर्क अधिकारी श्री अनिल कुमार पटले को नवाचार के लिए 25 हजार रु. की पुरस्कार राशि का चेक तथा प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। श्री पटले को जनसम्पर्क कार्यालय में इंटरनेट एवं संचार सुविधाओं का बेहतर उपयोग कर पेपरलेस कार्यालय प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

जनसम्पर्क अधिकारी श्री पटले द्वारा 25 अगस्त 2010 से जिला जनसम्पर्क कार्यालय में पेपरलेस वर्क प्रारंभ किया गया है। पहले इस कार्यालय द्वारा प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधियों को प्रतिदिन शासकीय प्रेस विज्ञप्ति कागज में टाईप करके बँटवाना होता था। इस कठिन कार्य में स्टेशनरी सामग्री का अधिक उपयोग तथा अधिक बजट भी इस पर खर्च होता था। जनसम्पर्क अधिकारी द्वारा व्यक्तिगत रूचि लेकर प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधियों को कागज पर टाईप किये समाचार के स्थान पर ई-मेल से समाचार भेजना प्रारंभ किया गया। परिवर्तन साफ्टवेयर का उपयोग कर सभी मीडिया प्रतिनिधियों को अलग-अलग फाँट(लिपि) में समाचार ई-मेल से भेजे जाने से कार्यालय का स्टेशनरी खर्च बचने लगा है। इससे शासन की काफी अधिक राशि की बचत होने लगी है।

इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव श्री अंटोनी डि सा, आयुक्त जनसम्पर्क श्री राकेश श्रीवास्तव, सभी संभाग के कमिश्नर एवं जिलों के कलेक्टर भी मौजूद थे।
Posted by jasika lear, Published at 05.20

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >