दागी नेताओं पर अध्यादेश वापस लेने का फैसला

दागी नेताओं पर अध्यादेश वापस लेने का फैसला

toc news internet channel

नई दिल्ली: दागी नेताओं को बचाने वाले अध्यादेश के मुद्दे पर आज कैबिनेट की बैठक में चर्चा के बाद बिल को वापस लेने का फैसला कर लिया गया है। कैबिनेट सचिव जल्द ही इस संबंध में प्रक्रिया को आरंभ करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया ने मनमोहन सिंह से कहा कि अध्यादेश जनभावना के खिलाफ है और जनभावना का सम्मान किया जाना चाहिए. कोर ग्रुप ने प्रधानमंत्री से कहा है कि वह शाम 6 बजे होने वाली कैबिनेट बैठक में सहयोगी दलों को विश्वास में लेकर अध्यादेश वापसी की तैयारी करें.

इससे पहले, दागी नेताओं को बचाने वाले अध्यादेश के मुद्दे पर आज कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक हुई थी। बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, अहमद पटेल और गृहमंत्री सुशील शिंदे मौजूद थे।  इस बैठक में अध्यादेश को वापस लेने पर राय बनी थी। इसी फैसले पर शाम की कैबिनेट की बैठक में अध्यादेश वापसी पर मुहर लग गई है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज यहां राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और समझा जाता है कि उन्होंने दागी सांसदों, विधायकों से संबंधित विवादास्पद अध्यादेश के मुद्दे पर उन्हें जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री इस बातचीत से संतुष्ट हैं और उन्होंने राहुल की बात मान ली है। खबर है कि शाम को कैबिनेट की बैठक में इस अध्यादेश को वापस लिया जाएगा।
Posted by Unknown, Published at 06.23

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >