घूसखोर बाबुओं को सपेरे ने सबक सिखाया ....छोड़ दिए कई सांप

घूसखोर बाबुओं को सपेरे ने सबक सिखाया ....छोड़ दिए कई सांप

toc news internet channel

बाबू ने मांगी घूस, सपेरे ने छोड़ दिए कई सांप! 

बात 2011 की है पर गजब है


बस्ती। घूसखोरी से परेशान एक सपेरे ने सरकारी बाबुओं की नींद उड़ा दी। सपेरे ने अपने सांपों को रखने के लिए सरकार से जमीन मांगी थी लेकिन जमीन आबंटन होने के बाद भी सरकारी बाबू उससे घूस मांग रहे थे। गुस्साए सपेरे ने सरकारी कार्यालय में एक साथ कई सांप छोड़ दिये। ये मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती का है।

यूपी के बस्ती जिले के तहसील दफ्तर में बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक नाराज सपेरे ने वहां 20 सांप छोड़ दिए। सपेरा जमीन न मिलने और रिश्वत मांगे जाने से परेशान था। दफ्तर के कर्मचारियों ने किसी तरह कुर्सी-मेज पर चढ़कर जान बचाई। बाद में एसडीएम रणविजय सिंह ने कहा कि हक्कुलु नाम के इस सपेरे को जल्द ही जमीन आवंटित कर दी जाएगी। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। हक्कुलु के छोड़े सांप पकड़ में नहीं आए। कर्मचारी जरूर जान बचा कर इधर-उधर भागे।

हक्कुलु इलाके में सांप पकड़ता है। उसने सांपों को रखने के लिए जमीन मांगी थी। जिसके लिए उसने राष्ट्रपति से लेकर सभी स्तर तक के अफसरों को चिट्ठियां लिखी लेकिन उसे जमीन नहीं मिली। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि उसे जमीन आवंटित हो गई है लेकिन तहसील कार्यालय के कर्मचारी उससे रिश्वत मांग रहे थे। जिससे परेशान होकर उसने ये कदम उठाया।

Posted by jasika lear, Published at 01.47

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >