मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुरैना में किया 150 करोड़ के 102 विकास कार्यो का शिलान्यास

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुरैना में किया 150 करोड़ के 102 विकास कार्यो का शिलान्यास

toc news internet channel 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मुरैना जिले के प्रवास के दौरान 150 करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्यों की आधारशिला रखी। उन्होंने मुरैना जिले के दिमनी (बड़ागाँव) में इस लागत से मूर्तरूप लेने जा रहे 102 निर्माण, विकास कार्य का शिलान्यास किया। इन कार्यों में 26 करोड़ की लागत की 22 ग्राम की दत्तेहरा जल प्रदाय योजना और 61 करोड़ 16 लाख की लागत से आकार लेने जा रही 32 ग्राम की नरहेला समूह जल प्रदाय योजना शामिल है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिमनी बड़ा गाँव में 3 करोड़ से ज्यादा की लागत के मुरैना बायपास मार्ग, 20 करोड़ की लागत के बड़ागाँव सिहोनिया मार्ग, 97 लाख 50 करोड़ की लागत के सिहारी का पुरा मार्ग का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 95 लाख की लागत के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित दो आवास के निर्माण, 66 लाख की लागत से जिला आयुष कार्यालय का निर्माण (सी.एच.सी खडियाहार), 98 लाख से ज्यादा की लागत के बानमोर रिठौरा मार्ग, 95 लाख से ज्यादा की लागत के नूराबाद खरगपुर भर्राड मार्ग का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने मुरैना विकास खण्ड के अन्तर्गत 2 करोड़ 47 लाख की लागत से बनने वाले 15 ग्राम पंचायत भवनों का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने मुरैना के ही ऐंती में बनने वाले ग्राम पंचायत भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने हिंगोना कलां और जारह में बनने वाले महिला संगोष्ठी-सह-प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बडागाँव में ही पोरसा विकास खण्ड में 99 लाख की लागत के परदूपुरा से रैपुरा और करीब एक करोड़ की लागत के पोरसा बायपास मार्ग का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने पोरसा में 2 करोड 34 लाख की लागत के 17 ग्राम पंचायत भवन का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने हिंगावली और खेरली में महिला संगोष्ठी-सह-प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास बड़ागांव में किया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ागांव में अम्बाह के अन्तर्गत ही 6 करोड़ 10 लाख की लागत के ऐसाह भगेश्वरी महादेव मंदिर तक के सड़क मार्ग, 99 लाख की लागत के नगरा से सेथरा बाढ़ई तक, 98 करोड़ के सिहोनिया पोरसा मार्ग से ककनमठ शिवमंदिर एवं बड़े हनुमान जी मंदिर रोड तक और बड़ा गाँव नावली मार्ग का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने बड़ागांव में अम्बाह में पाचोली से छत्तेकापुरा व्हाया भाई खाँ का पुरा मार्ग, किर्राचय से तरैनी और बिचौला आदे का पुरा सड़क पर स्लेव कल्वर्ड के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अम्बाह विकास खण्ड के ग्राम बड़ागाँव में 14 ग्राम पंचायत भवनों का शिलान्यास किया। उन्होंने गोपी और कमतरी में बनने वाले महिला संगोष्ठी सह प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास भी किया। मुख्यमंत्री ने बड़ागाँव में ही जौरा की 14 ग्राम पंचायत भवनों का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने बड़ागाँव में कैलारस विकास खण्ड के अन्तर्गत गोवरा से डुगरावली मार्ग, कैलारस पहाड़गढ़ मार्ग, कैलारस डोगरपुर की झौनी मार्ग का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कोटसिरथरा और कुटरावली में बनने वाले महिला संगोष्ठी-सह-प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बड़ागाँव में ही पहाड़गढ़ क्षेत्र के मानपुर से ईश्वरा महादेव मार्ग और बँधपुरा निचली बेहराई में बनने वाले महिला संगोष्ठी-सह-प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम मांगरोल में बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और चिकित्सकों के दो आवास का शिलान्यास किया। श्री चौहान ने सबलगढ़ में डेढ़ किलोमीटर लम्बी सड़क, जावरोल से जावरोल का पुरा की सड़क और सालई से मेमना मार्ग का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने सबलगढ़ विकास खण्ड के अन्तर्गत टोगा रोड से गडरिया का पुरा और वीरपुर रोड से भोगी का पुरा सड़क पर स्लेव कल्वर्ट के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने सबलगढ की टेंटरा और रामपुर कंला में बनने वाले महिला संगोष्ठी-सह-प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में सांसद श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री अनूप मिश्रा, विधायक श्री राकेश चौधरी, श्री शिवमंगल सिंह तोमर, श्री कमलेश सुमन और श्री परशुराम मुदगल भी उपस्थित थे।
Posted by jasika lear, Published at 10.00

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >