लड़कियां कपड़ों का रखें ख्याल : नरेश अग्रवाल

लड़कियां कपड़ों का रखें ख्याल : नरेश अग्रवाल

लड़कियां अपने कपड़ों पर विचार करें: नरेश अग्रवाल
toc news internet channel

देश का दुर्भाग्य कि जब भी कोई रेप की घटना होती है, शर्मनाक बयानों का दौर शुरू हो जाता है. इस बार समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल के श्रीमुख से उपदेश झड़ रहे हैं. उन्होंने कहा है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए लड़कियों को कपड़े पहनने के तौर-तरीकों पर भी ध्यान देना चाहिए.

गैंग रेप पर नरेश अग्रवाल, लालू के बेतुके बयान

मुंबई।। गैंग रेप जैसे संवेदनशील मामलों में भी हमारे माननीय सांसद बेतुका बायन देने से बाज नहीं आते। मुंबई गैंग रेप मामले में समाजवादी पार्टी (एसपी) के सीनियर नेता और सांसद नरेश अग्रवाल आपत्तिजनक बयान दे डाला है। उन्‍होंने कहा कि सिर्फ कड़े कानून से रेप की घटनाओं पर काबू नहीं पाया जा सकेगा। इसके लिए कई अन्य उपाय करने होंगे। नरेश अग्रवाल ने कहा कि रहन-सहन और कपड़े किस तरह के होते हैं, यह भी देखना पड़ेगा। वहीं, आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि लड़कियों को पुलिस को बताकर कर रिमोट एरिया में जाना चाहिए।

मुबंई गैंग रेप का मामला शनिवार को लोकसभा में उठा। बीजेपी के सांसद गोपीनाथ मुंडे ने लोकसभा में यह मामला उठाया। मुंडे ने केंद्र सरकार से मांग की कि वह महाराष्ट्र सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगे। वहीं, सांसद जयाप्रदा ने कहा कि मुझे लगता था कि मुंबई सुरक्षित है, लेकिन मैं आज ऐसा नहीं सोच सकती।

इस बीच समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता नरेश अग्रवाल ने अपना अलग ही राग अलापा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कड़े कानून से ही रेप के मामले नहीं रुकेंगे, लोगों की सोच को भी बदलना पड़ेगा। रहन-सहन और कपड़े किस तरह के होते हैं, यह भी देखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अशिक्षा भी इसमें बड़ी चीज है। इन सभी बिंदुओं पर गौर करने की जरूरत है।

जब आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि लड़कियों को दूर जाना हो तो वे पुलिस को बताकर जाएं।

यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी किसी नेता ने रेप पर इस तरह का बेतुका बयान दिया हो। इस तरह के बयानों का एक लंबी लिस्ट है। मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि महिलाओं को मर्यादा में रहना चाहिए। आरएसएस भी कह चुका है कि रेप के मामले गांवों के मुकाबले शहरों में ज्यादा होते हैं। वहीं, प्रेजिडेंट प्रणव मुखर्जी के सांसद बेटे अभिजीत मुखर्जी ने भी दिल्ली गैंग रेप के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

गौरलतब है कि गुरुवार शाम सेंट्रल मुंबई में अपने दोस्त के साथ फटॉग्रफी करने गईं जर्नलिस्ट के साथ गैंग रेप हुआ था। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, घटना गुरुवार शाम 6 से साढ़े छह बजे की है। एक इंग्लिश लाइफ स्टाइल मैगजीन की फोटो जर्नलिस्ट एक असाइनमेंट के सिलसिले में महालक्ष्मी एरिया के रेलवे ट्रैक्स के करीब शक्ति मिल में फटॉग्रफी करने गई थीं। इसी दौरान लड़कों ने जर्नलिस्ट के दोस्त को बंधक बनाकर रेप किया। इस मामले में अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 3 आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं।
Posted by Unknown, Published at 05.03

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >