रेप के आरोप में फंसे आसाराम बापू गिरफ्तार.....

रेप के आरोप में फंसे आसाराम बापू गिरफ्तार.....

रेप के आरोप में फंसे आसाराम बापू गिरफ्तार...आज हो सकते हैं

आसाराम बापू पर कसा शिकंजा

toc news internet channel

धर्मगुरु आसाराम पर आज का दिन भारी साबित हो सकता है। नाबालिग लड़की द्वारा लगाए गए यौन शोषण के गंभीर आरोप उन पर भारी पड़ सकते हैं। जोधपुर पुलिस किसी भी वक्त उनसे पूछताछ कर सकती है। यहां तक कि उनकी गिरफ्तारी की संभावना भी जताई जा रही है। 16 साल की एक नाबालिग लड़की ने आसाराम पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक लड़की का कहना है कि आसाराम ने जोधपुर के आश्रम में उसके साथ यौन दुर्व्यवहार किया।

आसाराम बापू के लिए गुरुवार का दिन मुसीबत भरा साबित हो सकता है. नाबालिग से बलात्कार के केस में अब किसी भी वक्त आसाराम की गिरफ्तारी हो सकती है. आसाराम बापू पर लगी तमाम धाराएं भी गैर जमानती हैं, जिस वजह से उनका गिरफ्तार होना तय माना जा रहा है. मामले की जांच करने दिल्ली पुलिस की टीम जोधपुर पहुंची है. जोधपुर पुलिस ने भी आसाराम बापू के आश्रम को सील कर दिया है और जांच के लिए टीम भी बना दी है.

संगीन से संगीन आरोपों को हवा में उड़ाने वाले आसाराम बापू पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. इसबार नाबालिग से रेप और छेड़छाड़ का संगीन मामला आसाराम बापू के खिलाफ दर्ज हुआ है. दिल्ली के कमला मार्केट थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट के मुताबिक आसाराम ने जोधपुर के अपने आश्रम में न सिर्फ़ नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया, बल्कि इसके बारे में किसी को बताने या मुंह खोलने पर उसे जान से मारने की धमकी तक दी.

दिल्ली पुलिस ने आसाराम बापू के खिलाफ आईपीसी की धारा-376 यानी रेप, धारा-354 यानी छेड़छाड़, 506-यानी जान से मारने की कोशिश और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज एक्ट यानी पोस्को की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. आसाराम बापू के खिलाफ लगाई गई धाराएं गैर जमानती हैं, लिहाजा माना जा रहा है कि इस बार आसाराम का गिरफ्तारी से बचना मुश्किल है.

क्‍या है पूरा मामला...
सोलह साल की नाबालिग लड़की मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बने आसाराम के गुरुकुल में 12वीं क्लास में पढ़ रही थी. लड़की ने जो रिपोर्ट दर्ज कराई है, उसके मुताबिक अगस्त के पहले हफ्ते में लड़की की तबीयत बिगड़ गई, तब वो छिंदवाड़ा के गुरुकुल में ही थी. आसाराम बापू ने लड़की को तंत्र-विद्या से ठीक करने के लिए जोधपुर बुलाया. लड़की के आरोपों के मुताबिक जोधपुर में उसके साथ बलात्कार हुआ. लड़की का आरोप है कि आसाराम बापू और उनके एक और साथी ने उसके साथ बलात्कार किया.

आसाराम बापू पर कानून का शिकंजा कस गया है. मामला एक नाबालिग के यौन शोषण का है, इसलिए आसाराम बापू की गिरफ्तारी को तय माना जा रहा है, देखना है कि आखिर कबतक और कैसे बचते हैं आसाराम बापू.

Posted by Unknown, Published at 22.19

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >