आरएसएस की विचारधारा ने महात्मा गांधी की हत्या की : राहुल

आरएसएस की विचारधारा ने महात्मा गांधी की हत्या की : राहुल

toc news internet channel

बारदोली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात में उन पर तीखे वार करते हुए कहा कि लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस सिर्फ एक पार्टी नहीं बल्कि विचारधारा है। मोदी का नाम लिए बगैर उन पर निशाने साधते हुए राहुल ने कहा कि हमने आरएसएस में अपना समय नहीं बिताया है। इसके साथ ही उन्होंने आरएसएस(राष्ट्रीय स्वंसेवक संघ) पर भी तेज हमला करते हुए कहा कि महात्मा गांधी को मारने के पीछे आरएसएस की ही विचारधारा थी। उन्‍होंने सरदार पटेल का नाम लेकर भी मोदी पर निशाना साधा और कहा कि गांधी जी की मौत के बाद सरदार पटेल आरएसएस पर बैन लगाना चाहते थे।

राहुल ने मोदी द्वारा सरदार पटेल की मूर्ति बनाने की बात पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि हम बात नहीं करते, सरदार पटेल और गांधी जी हमारे दिल में बसते हैं और उनकी विचारधारा हमारे दिमाग में है।

उन्होंने नरेंद्र मोदी द्वारा रैलियों में की गई गलतियों को निशाना बना कर कहा कि मोदी को इतिहास की जानकारी नहीं है। राहुल ने मोदी के करीबी अमित शाह पर भी निशाना साधते हुए कहा जेल की हवा खाकर लोग यहां मंत्री बनते हैं।

गुजरात के विकास के मुद्दे पर मोदी के दावों पर चुटकी लेते हुए राहुल ने कहा कि गुजरात का विकास यहां की जनता के पसीने से हुआ है, किसी एक व्‍यक्ति के कामों से नहीं। राहुल ने कहा कि हम सबकी इज्जत करते हैं- चाय वालों की और हर पेशे के लोगों की, लेकिन उनकी नहीं जो उल्लू बनाते हैं।

करप्शन के मुद्दे पर मोदी को घेरते हुए राहुल गांधी ने सवाल किया कि 9 साल से गुजरात में लोकायुक्त क्यों नहीं नियुक्त किया गया। गरीबी के मुद्दे पर भी राहुल ने नाम लिए बगैर मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबी को हटाने की बात करते हैं, लेकिन ये लोग गरीब को ही मिटाने की बात करते हैं।
Posted by Unknown, Published at 05.53

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >