आखिर कहाँ गए सीहोर कोतवाली से दो रिवाल्वर

आखिर कहाँ गए सीहोर कोतवाली से दो रिवाल्वर

toc news internet channel


सीहोर // आमिर खान

सीहोर, मध्य प्रदेश के सीहोर कोतवाली में उस समय सनसनी मच गई जब सीहोर कोतवाली से दो रिवाल्वर गुम हो गई ! विधानसभा चुनाव के चलते जमा कराए थे शहरवासियों ने अपने-अपने शस्त्र, दो रिवाल्वर गुम होने की जानकारी आचार संहिता के दौरान हथियारों के दुरुपयोग को रोकने के लिए जो हथियार कोतवाली या थाने में जमा कराए जाते हैं, वे ही यदि गायब हो जाएं तो इससे बड़ी लापरवाही क्या होगी।

विधानसभा चुनाव के पूर्व कुल 538 हथियार लोगों के जमा हुए थे। लेकिन इनमें से दो रिवाल्वर गायब हो गई हैं। ये दोनों ही रिवाल्वर शहर के गणमान्य नागरिकों की बताई जाती हैं। चुनावी आचार संहिता के बाद जब लोगों ने अपने-अपने शस्त्र वापस मांगे तो थाना कोतवाली में जमा शस्त्रों में दो रिवाल्वर कम निकलीं। इस मामले में अब तक पुलिस कोई सख्त रवैया नहीं अपना रही है। उल्टे पुलिस यह बात छिपाने का प्रयास कर रही है। सूत्र बताते हैं कि दोनों रिवाल्वर पुलिस के मालखाने से गायब हुई हैं।

कोतवाली से दोनों रिवाल्वर कब से गायब हैं यह बताने को कोई तैयार नहीं है। ऐसे में चुनाव के दौरान इन रिवाल्वरों का दुरुपयोग तो नहीं हुआ, यह सबसे बड़ी चिंता का विषय है।

जिले में लंबे समय से हथियारों का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है। पिछले साल भी दोराहा पुलिस के हत्थे हथियारों का अवैध कारोबार करने वाला एक आरोपी चढ़ गया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर 7 देशी कक्टे और 5 पिस्टल जब्त की थीं। इसके साथ ही जिंदा कारतूस भी बड़ी संख्या में पुलिस ने जब्त किए थे। अब यह मामला सामने आया है।
Posted by jasika lear, Published at 01.31

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >