देवयानी पर लगे आरोप वापस नहीं लेगा अमेरिका

देवयानी पर लगे आरोप वापस नहीं लेगा अमेरिका

toc news internet channel

अमेरिका ने राजनयिक देवयानी खोबरागड़े के मामले में आरोप वापस लेने और उनके साथ कथित बुरे बर्ताव को लेकर माफी मांगने संबंधी भारत की दोनों मांगों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। देवयानी को पिछले सप्ताह न्यूयार्क में गिरफ्तार किया गया था।
   
विदेश विभाग की प्रवक्ता मैरी हर्फ ने कहा कि हमने इन आरोपों को बहुत गंभीरता से लिया है। हम इन आरोपों से किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे। फिर से बता दूं कि यह कानून के पालन का मुद्दा है। यह पूछे जाने पर कि क्या देवयानी को छोड़ दिया जाएगा और अमेरिकी अदालत से आरोपों को खारिज करने को कहा जाएगा, हर्फ ने कहा, नहीं।
   
राजनयिक के खिलाफ आरोपों को निरस्त किए जाने की संभावना से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे शिकायत का ब्यौरा मालूम नहीं है और मुझे नहीं पता कि क्या केवल शिकायत को वापस लेने से आरोप समाप्त हो जाएंगे।
   
हर्फ ने कहा कि निश्चित रूप से हम इस प्रकार के आरोपों को बेहद गंभीरता से लेते हैं। अभियोग चलाया जाए या नहीं, यह हमारा फैसला नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिका हर साल प्रत्येक ऐसे देश को, जहां उसके राजनयिक हैं, वहां राजनयिक नोट के माध्यम से उन दायित्वों के बारे में सूचित करता है, जिनका उन्हें अपने कर्मचारियों को अमेरिका लाने पर पालन करना होगा।
Posted by Unknown, Published at 05.48

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >