दिल्लीवासियों को एक महीने में 20 हजार लीटर पानी मुफ्त

दिल्लीवासियों को एक महीने में 20 हजार लीटर पानी मुफ्त

toc news internet channel

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आज दिल्ली जल बोर्ड की बैठक हुई. बैठक के बाद यह बताया गया कि दिल्लीवासियों को एक महीने में 20 हजार लीटर पानी मुफ्त मिलेगा. प्रति परिवार 666 लीटर पानी मुफ्त मिलेगा. फिलहाल यह निर्णय तीन महीने तक के लिए लिया गया है. यह फैसला एक जनवरी से पूरे दिल्ली में लागू हो जायेगा. 

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की तबीयत बहुत खराब है. उन्हें बुखार है साथ ही डायरिया भी हो गया है. जिसके कारण उन्हें ग्लूकोज चढाया जा रहा है. जिसके कारण केजरीवाल आज दफ्तर नहीं जा पाये, बावजूद इसके उनके आवास पर जल बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया.

हालांकि खराब सेहत के चलते मुख्यमंत्री दफ्तर नहीं जाएंगे और घर से ही कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. 45 वर्षीय केजरीवाल ने आज सुबह ट्वीट किया, ‘‘कल से 102 बुखार है. दस्त की शिकायत है. अफसोस है कि आज दफ्तर नहीं जा पाउंगा.’’

केजरीवाल ने ट्वीट किया, आज दफ्तर जाना बहुत महत्वपूर्ण था. हमने पानी पर घोषणा करने की योजना बनाई थी. हे भगवान, बहुत गलत समय पर बीमार किया. डॉक्टरों ने नये मुख्यमंत्री को पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है और उनके रक्त के नमूने जांच के लिए लिये हैं.

केजरीवाल का उपचार कर रहे डॉ बिपिन मित्तल ने कहा, मुख्यमंत्री को डायरिया से बचाने के लिए एंटीबायोटिक दिये गये हैं और पूरी तरह आराम करने की सलाह दी गयी है. केजरीवाल के डॉक्टर ने कहा, वह दिनभर आराम करेंगे. हम शाम तक उन पर नजर रखेंगे. वह सचिवालय जाने के लिए बहुत व्याकुल हैं क्योंकि उन्हें बहुत महत्वपूर्ण ऐलान करने थे. लेकिन मैंने उन्हें सख्ती से दफ्तर नहीं जाने की सलाह दी है. केजरीवाल पिछले काफी दिनों से सर्दी और खांसी से पीड़ित हैं.

कल बुखार के चलते ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपनी मुलाकात रद्द कर दी थी. बाद में वह कुछ देर के लिए आये और लोगों की शिकायत निपटाने के लिए थोड़ा वक्त देने को कहा. आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार केजरीवाल आज गाजियाबाद के कौशाम्बी स्थित अपने घर पर ही जल बोर्ड के अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं. शनिवार को पद संभालने के बाद उन्होंने कहा था कि दिल्ली में हर घर में 700 लीटर मुफ्त पानी देने की घोषणा सोमवार को की जाएगी.
Posted by Unknown, Published at 03.56

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >