चमत्कार! चीनी डॉक्टरों ने Breast पर उगाया नया चेहरा

चमत्कार! चीनी डॉक्टरों ने Breast पर उगाया नया चेहरा

toc news internet channel 

चीन के डॉक्टरों ने एक लड़की की ब्रेस्‍ट पर चेहरा
उगाकर उसे नया जीवन दिया है. इस लड़की का चेहरा बचपन में आग से बुरी तरह झुलस गया था. ये किसी चमत्कार से कम नहीं है क्योंकि ऐसी सर्जरी में रिस्क ज्यादा रहता है. डॉक्‍टरों ने पीड़ित लड़की की ब्रेस्‍ट पर चेहरा उगाया और झुलसे हुए चेहरे को हटाकर नया चेहरा ट्रांसप्लांट कर दिया. इस पीड़ित लड़की का नाम जु जियानमेई है और पांच साल की उम्र में उसके साथ हादसा हो गया जिसमें उसने अपना चेहरा खो दिया. पिछले सप्ताह जियानमेई की हुई सर्जरी के बाद होश आने पर अपनी ठुड्डी, पलकें और कान देखकर वह खुशी से फूले नहीं समाई.

चीन में डॉक्‍टरों ने चमत्‍कार कर दिखाया है. यहां के डॉक्‍टरों ने एक टीनएजर लड़की की ब्रेस्‍ट पर चेहरा उगाकर उसे नया जीवन दिया है.


दरअसल, 17 साल की जु जियानमेई जब 5 साल की थीं तो उनका चेहरा आग में बुरी तरह झुलस गया था और अब पिछले हफ्ते उनकी सर्जरी की गई है. ऑपरेशन के बाद जब उन्‍हें होश आया तो अपनी ठुड्डी, पलकें और कान देखकर वे खुशी से फूले नहीं समाई. लेकिन जू का कहना है कि सबसे अच्‍छी बात ये है कि वो 12 सालों में पहली बार अब ठीक से मुस्‍कुरा पाएंगी.

जु के घरवाले प्‍लास्टिक सर्जरी का खर्चा नहीं उठा सकते थे, लेकिन डॉक्‍टरों ने उन्‍हें उम्‍मीद बंधाई कि वे उसका इलाज मुफ्त में करेंगे. डॉक्टर्स ने जु की टांगों के ब्लड वेसल को उसकी छाती पर प्लांट कर नया चेहरा बनाया.
Posted by jasika lear, Published at 01.59

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >