भाजपा का टिकट वितरण — दागियों पर भरोसा दिखाया शिवराज ने

भाजपा का टिकट वितरण — दागियों पर भरोसा दिखाया शिवराज ने

अनिल सिंह ( भोपाल )
toc news internet channel 

भोपाल. भाजपा के कथित कर्ता- धर्ताओं ने उन मंत्रियों और विधायकों पर भरोसा प्रथम सूची में दिखाया है जिनका चाल ,चरित्र और चेहरा ठीक नहीं है लेकिन फिर भी चूंकि वे जीतते आये हैं अतः उने टिकट दिया गया।भाजपा के समक्ष उम्मीदवारों का चाल,चरित्र और चेहरा महत्वपूर्ण नहीं है अपितु जीत महत्वपूर्ण है और आगे आने वाली सूची भी इससे कोई इतर नहीं होने वाली।

राजधानी भोपाल कि बात करें तो तीन टिकट घोषित किये गए हैं,विष्णु खत्री कोई बहुत बड़ा नाम नहीं है,उमाशंकर गुप्ता संगठन कि चापलूसी में माहिर हैं लेकिन गृह विभाग और जनता के प्रति उसके उत्तरदायित्वों को हल करने में वे नाकाम रहे,उनके जमीनी कार्यकर्ता नाराज हैं तथा कई महीनों से उनसे दूरी बनाएँ हुए हैं।
बाबूलाल गौर कांग्रेस से सेटिंग कर चुनाव लड़ने और जीतने में माहिर हैं लेकिन अब उनकी कारगुजारियों के किस्से जग -जाहिर हैं,पारिवारिक बदनामी,उनके कई सामाजिक किस्से महफ़िलों में लोग चटकारे ले कर सुनते हैं, इनके बारे में मशहूर है कि इन्होने सब से काम लिया लेकिन किसी का किया नहीं आज तक।

आरिफ बेग जो 80 वर्ष के बुजुर्ग हो चुके हैं तथा जिन्होंने शिवराज के साथ ही एक मंच पर अपने चलने -फिरने कि दिक्कत को सार्वजनिक किया था उन्हें टिकट दिया गया।आरिफ बेग और शिवराज कि मीसाबंदी समय कि दोस्ती के कारण यह टिकट दिया गया,जबकि पिछले दस वर्षों से आरिफ बेग निष्क्रिय रहे।
नरेला सीट से मात्र विश्वास सारंग ऐसे एक उम्मीदवार हैं जिन पर भरोसा किया जा सकता है बाकी सभी सीटें खतरे में हैं।

राजधानी में महिलाओं को एक भी टिकट नहीं दिया गया,महिलाओं कि स्थिति इस टिकट वितरण ने स्पष्ट कर दी है।

बाकी सभी दागियों को टिकट दे उन पर भरोसा पार्टी ने बताया है और यदि ये टीम सरकार में आती है तो पुरसाने हाल क्या होगा उससे सभी बुद्धजन आतंकित हैं।
Posted by jasika lear, Published at 01.26

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >