पत्रकार संवेदनशील रहकर समाज में व्याप्त नकारात्मकता दूर करें

पत्रकार संवेदनशील रहकर समाज में व्याप्त नकारात्मकता दूर करें

श्रमजीवी पत्रकार महासंघ वर्किंग कमेटी के समापन सत्र में राज्यपाल 
राज्यपाल श्री रामनरेश यादव ने इंडियन फेडरेशन ऑफ
वर्किंग जर्नलिस्ट की वर्किंग कमेटी के 121वें सत्र को संबोधित किया।
toc news internet channel 
भोपाल 7 सितम्बर 2013। राज्यपाल राम नरेश यादव ने आज यहाँ श्रमजीवी पत्रकार महासंघ की वर्किंग कमेटी के समापन सत्र एवं सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पत्रकारों का कर्त्तव्य सजग और संवेदनशील रहते हुए समाज में व्याप्त नकारात्मकता को तुरंत भाँपकर उसे दूर करना है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता समाज को नई दिशा देने की क्षमता रखने वाला सशक्त माध्यम है। वर्तमान समय में पत्रकारिता के क्षेत्र में कई नए प्रयोग एवं परिवर्तन दिखाई दे रहे हैं।

इस अवसर पर राज्यपाल श्री यादव ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए जे.के. सिंह को शाल-श्रीफल एवं स्मृति-चिन्ह भेंट कर सम्मनित किया। समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए आठ अन्य लोगों को सम्मानित किया गया। आदिवासी समाज के उत्थान में योगदान के लिए पूर्व मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, नर्मदा बाढ़ नियंत्रण के लिए ग्वालियर के आयुक्त के.के. खरे, कुशल प्रशासक के लिए सागर के आयुक्त राजकुमार माथुर, खेल गतिविधियों के क्षेत्र में अरूणेश्वर सिंहदेव, समाज सेवा के क्षेत्र में मनोज प्रधान तथा प्रेम सुख जी गोयल, स्वास्थ्य सेवा के लिए अजय गोयनका तथा महिला समाज सेवा के क्षेत्र में श्रीमती निहाकत अली को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.विक्रम राव ने की।

राज्यपाल श्री यादव ने कहा कि यह सत्य है कि पत्रकार भी मनुष्य हैं और उन्हें भी अच्छा जीवन जीने का अधिकार है। अपनी ईमानदारी और बेबाकी से ही पत्रकार ''''पत्रकार'''' कहलाने का सम्मान पाता है। उन्होंने आजादी की लड़ाई के दौरान उस समय विशेष भूमिका निभाने वाले पत्रकारों का विशेष रूप से उल्लेख किया।
श्रम मंत्री जगन्नाथ सिंह ने कहा कि देश में मीडिया का अत्यन्त महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को देश निर्माण,समाज निर्माण की भूमिका पर बल देना चाहिए। पत्रकार महासंघ की ओर से राज्यपाल श्री यादव का अभिनन्दन किया गया। राज्यपाल श्री यादव ने संस्कारांजलि पत्रिका का विमोचन भी किया। आभार प्रदर्शन श्री रवीन्द्र पंचोली ने किया। कार्यक्रम का संचालन कृष्ण मोहन झा ने किया। कार्यक्रम के पूर्व में दो मिनट का मौन धारण कर राज्यपाल श्री यादव की दिवंगत धर्मपत्नी स्व. श्रीमती शांति देवी को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित थे।
Posted by jasika lear, Published at 01.08

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >