एसडीएम का रीडर 1200 रु. की रिश्वत लेते पकड़ाया

एसडीएम का रीडर 1200 रु. की रिश्वत लेते पकड़ाया

- (डॉ. अरूण जैन)
toc news internet channel

उज्जैन। ईंटा भट्टा संचालकों की शिकायत पर बुधवार को एसडीएम के रीडर बी.एल. गुनावदिया को 1200 रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने रंगेहाथ गिरतार किया। गुनावदिया भट्टा संचालकों से तय जुर्माने से अधिक रुपए वसूल रहा था। इसकी शिकायत पर कार्रवाई की गई।

अवैध ईंट भट्टा संचालकों के प्रकरण एसडीएम कोर्ट में 9-10 माह से चल रहे हैं। जुर्माने बतौर 1 लाख ईंट का निर्माण करने वाले संचालकों पर 6 हजार रुपए का जुर्माना हुआ था। ऐसे में गुनावदिया 6 हजार की रसीद देकर भट्टा संचालकों से 7200 रुपए की अवैध वसूली कर रहे थे।

मनमानी राशि मांगने की शिकायत ईंट भट्टा संचालक प्रदीप, राकेश व सुभाष ने लोकायुक्त उज्जैन से की थी, जिस पर मंगलवार दोपहर शिकायतकर्ताओं के साथ ही लोकायुक्त के एक आरक्षक ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मामले की गोपनीय जांच की, जिसके बाद बुधवार दोपहर लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर रीडर को रंगे हाथों गिरतार किया।

लोकायुक्त टीम ने शिकायतकर्ता प्रदीप को केमिकल लगे नोट देकर भेजा था। प्रदीप रीडर के पास पहुंचा और रुपए देकर बगैर रसीद लिए लौट आया। इसके बाद लोकायुक्त टीम ने ताबड़तोड़ दबिश दी और रीडर गुनावदिया के हाथ धुलवाते ही लाल हो गए। रिश्वत के रुपए टेबल की दराज में मिले। लोकायुक्त ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी रीडर को जमानत पर छोड़ दिया।




Posted by Unknown, Published at 04.24

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >