आरुषि-हेमराज हमबिस्तर मिले तो कर दी हत्या- सीबीआई

आरुषि-हेमराज हमबिस्तर मिले तो कर दी हत्या- सीबीआई


नईदिल्ली. देश की सबसे बड़ा और चर्चित हत्याकांड के कारण का खुलासा करते हुए सीबीआई ने कोर्ट में बताया कि डॉ राजेश तलवार ने अपनी बेटी आरुषि और नौकर हेमराज को हमबिस्तर स्थिति में देख लिया था जिसके बाद उन्‍होंने अपना आपा खो दिया और दोनों की गोल्‍फ स्टिक व तेज धार हथियार से हत्‍या कर दी।

कौल ने ही इस मामले की जांच की है। कौल ने बताया कि उनकी जांच के मुताबिक, राजेश तलवार रात 12 बजे अपने कमरे में जगे हुए थे और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, हत्या का वक्त भी रात 12 से एक बजे के बीच का है।

जीहाँ जिरह के दौरान सीबीआई के अतिरिक्त अधीक्षक एजीएल कौल ने 15-16 मई 2008 की रात दंतचिकित्सक दंपति राजेश और नुपूर तलवार के नोएडा स्थित निवास पर हुई 14 वर्षीय आरूषि और नौकर हेमराज की सनसनीखेज हत्या के पीछे की मंशा के बारे में बताया। अधिकारी ने हेमराज पर हमला आरूषि के कमरे में उसके बिस्तर पर किया गया। उसे घसीट कर छत पर ले जाया गया जहां एक कोने में ले जाकर उसका गला काटा गया।

अधिकारी कौल के मुताबिक घटना का क्रमवार विवरण इस प्रकार है कि राजेश आवाज सुनने के बाद हेमराज के कमरे में गया लेकिन वह वहां नहीं था। कौल ने अपने बयान में कहा, 'हेमराज के कमरे में दो गोल्फ स्टिक पड़े हुए थे, राजेश तलवार ने उसमें से एक उठाया। उसने आरूषि के कमरे से आ रही आवाज सुनी। कमरे का दरवाजा बंद नहीं था सिर्फ भिड़ाया हुआ था। उसने दरवाजा खोला और अपनी बेटी के साथ हेमराज को आपत्तिजनक स्थिति में देखा।'उन्होंने कहा कि दोनों को ऐसी स्थिति में देखकर राजेश तलवार ने हेमराज के सिर पर गोल्फ स्टिक से हमला किया। जबतक वह दूसरा वार करता नौकर का सिर अपनी जगह से हट गया और वार आरूषि के माथे पर जा लगा।

जब गोल्फ स्टिक जब्त किए गए तो उनके सिरों को अलग से सील नहीं किया गया। उन्होंने कहा, 'आरूषि के सिर पर यू और वी आकार का जख्म गोल्फ स्टिक के इस्तेमाल से हो सकता है।' उस वक्त तक नुपूर तलवार भी जग गई थी। कौल ने कहा कि राजेश और नुपूर तलवार ने हेमराज के शव को छुपाने और मौका मिलते ही उसे ठिकाने लगाने का निर्णय किया। उन्होंने अदालत को बताया कि हेमराज का शव छुपाने के बाद तलवार दंपति आरूषि के कमरे में आया। उन्होंने अपनी बेटी के गले को भी हेमराज की तरह ही काटा और नुपूर ने आरूषि के गुप्तांग साफ किए।
वहीँ कौल ने बताया कि दंपति ने खून साफ करने के लिए इस्तेमाल किए गए कपड़ों, और हत्या में प्रयुक्त तेज धार हथियार भी छुपा दिया। दोनों ने गोल्फ स्टिक साफ करके उसे भी छुपा दिया। उसके बाद दोनों ने अपना घर बाहर से बंद किया और दूसरे दरवाजे से अंदर आकर बैठ गए।
Posted by Unknown, Published at 07.15

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >