राम सिंह ने खुदकुशी की थी: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

राम सिंह ने खुदकुशी की थी: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट



दिल्ली गैंगरेप के आरोपी राम सिंह का शव
नई दिल्ली।। दिल्ली के बहुचर्चित गैंग रेप कांड के मुख्य आरोपी की तिहाड़ जेल में मौत को लेकर विवाद थमता नहीं दिख रहा है। शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि राम सिंह ने खुदकुशी की थी, जबकि परिवार का कहना है कि हत्या करने के बाद उसके शव को फंदे से लटकाया गया था। परिवार वालों और वकील ने राम सिंह की मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

राम सिंह के भाई ने दावा किया कि उसकी हत्या की गई और कहा कि उसने शव पर चोट के निशान और गले पर उंगली के निशान देखे। उन्होंने कहा कि परिवार सिंह के शरीर को राजस्थान के करौली गांव ले जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। नाम न छापने की शर्त पर भाई ने कहा, 'मेरे भाई की हत्या की गई। मैंने शव पर चोट के निशान और गले पर उंगली के निशान देखे।'

मंगलवार को एम्‍स में राम सिंह के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया और इसके बाद लाश परिवार वालों को सौंप दी गई। न्यूज़ चैनलों के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट कहती है कि राम सिंह की मौत फंदे से लटकने की वजह से हुई है। इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट अभी नहीं आई है। जब राम सिंह के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया तब उसके परिवार वाले भी वहां पर मौजूद थे। करीब दो घंटों तक पोस्टमॉर्टम चला। पोस्टमॉर्ट करने वालों में एम्स के तीन डॉक्टरों की टीम में फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख भी थे। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट इस मामले की जांच कर रहे मैजिस्ट्रेट को भी सौंपी जाएगी।

राम सिंह के पिता मांगेलाल अभी भी आरोप लगा रहे हैं कि उनके बेटे ने आत्महत्या नहीं की और उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। इससे पहले, राम सिंह के वकील ने कहा,'राम सिंह के शरीर पर काफी चोट के निशान हैं। दाएं हाथ की कॉलरबोन भी टूटी हुई थी। यह निश्चित तौर पर आत्महत्या नहीं है। हम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।'

तिहाड़ जेल में राम सिंह की मौत पर हत्या का आरोप और आत्महत्या के दावे के बीच एक नई बात पता चली है। जेल सूत्रों के अनुसार, राम सिंह बीते कई दिनों से सुरक्षा कर्मियों से कागज पेन की मांग कर रहा था, जिसे अनदेखा किया जाता रहा। तब तक आशंका नहीं थी कि राम सिंह खुदकुशी जैसा कदम उठा सकता है।

जेल सूत्रों के अनुसार उसने अचानक जिस परिस्थिति में फंदा लगाकर खुदकुशी की है, उससे अटकलें हैं कि वह मरने से पहले सूइसाइड नोट लिखना चाहता था। राम सिंह की ओर से कागज पेन मांगने की पुष्टि तिहाड़ जेल में तैनात एक सीनियर ऑफिसर ने भी की है।
Posted by Unknown, Published at 05.34

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

Copyright © THE TIMES OF CRIME >